Hot Posts

6/recent/ticker-posts

dunki movie release date srk

 डंकी ट्रेलर: इंटरनेट पर शाहरुख खान, तापसी पन्नू, विक्की कौशल और द ट्रेन का जुनून छाया ह.   rajkumar hirani next film​
2023 में indian  सनीमा  को  साऊथ डारेक्टर रुला के रखा , 
चारु तरफ से boliwod को डाँठ रहे हे लोग। 
लेकिन एक है जो बाप  का भाई का बेटे का सबका बदला लेकर बॉलीवुड को उन सबके आगे ले जाकर आगे खड़ा कर सकता है नाम तो सुना ही होगा राजकुमार हिरानी वह डायरेक्टर जो इंडियन सिनेमा में 100% सक्सेस का हकदार है इस बार जो बम जनता के ऊपर फटने वाला है बादशाह शाहरुख खान की फिल्म डंकी हो सकती है जिसका प्लान है एक साथ 3000 करोड रुपए कमाने का

Rajkumar hirani upcoming movies 2023





शाहरुख खान द्वारा अभिनीत) और उसके दोस्तों की कहानी दिखाई गई है, जो लंदन जाना चाहते हैं लेकिन परिस्थितियां उनके पक्ष में नहीं हैं। इसलिए हार्डी ने अपने दोस्तों के लिए स्थिति की जिम्मेदारी लेने का फैसला किया। एक्स (पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) पर, प्रशंसकों ने ट्रेलर से अपने पसंदीदा क्षण साझा किए। जिनमें से कुछ में बेशक शाहरुख खान के साथ एक ट्रेन सीक्वेंस भी शामिल है। तापसी पन्नू और विक्की कौशल को भी इंटरनेट के एक वर्ग से आलोचना का सामना करना पड़ा। ट्रेलर के बारे में इंटरनेट को क्या पसंद आया, इस पर एक नज़र।

क्या डंकी एक सच्ची कहानी पर आधारित है?

हां, डंकी एक सच्ची कहानी पर आधारित है। फिल्म की कहानी भारत से अमेरिका जाने वाले अवैध प्रवासियों की कहानियों से प्रेरित है। फिल्म में इस्तेमाल किया गया "डंकी रूट" शब्द एक पंजाबी कहावत है जिसका मतलब है एक से दूसरी जगह मंडराना। भारत से अमेरिका जाने के लिए अवैध प्रवासी कई देशों का चक्कर लगाते हैं, जिसे डंकी रूट कहा जाता है।

फिल्म के निर्देशक राजू हिरानी ने बताया है कि उन्होंने फिल्म की कहानी लिखते समय कई अवैध प्रवासियों से बात की और उनकी कहानियों को सुना। फिल्म में दिखाए गए कुछ दृश्य वास्तविक घटनाओं पर आधारित हैं। उदाहरण के लिए, फिल्म में दिखाया गया दृश्य जिसमें शाहरुख खान की भूमिका वाला चरित्र एक नाव में सवार होकर मेक्सिको के तट पर पहुंचता है, वह एक वास्तविक घटना पर आधारित है।

हालांकि, फिल्म में कुछ बदलाव भी किए गए हैं। उदाहरण के लिए, फिल्म में दिखाया गया है कि शाहरुख खान की भूमिका वाला चरित्र एक क्रिकेट खिलाड़ी है। लेकिन वास्तविक जीवन में, जिन अवैध प्रवासियों से राजू हिरानी ने बात की थी, उनमें से कोई भी क्रिकेट खिलाड़ी नहीं था।

कुल मिलाकर, डंकी एक सच्ची कहानी पर आधारित है। फिल्म में दिखाए गए कुछ दृश्य वास्तविक घटनाओं पर आधारित हैं। हालांकि, फिल्म में कुछ बदलाव भी किए गए


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ