Hot Posts

6/recent/ticker-posts

कश्मीर पर ऐसा क्या बोले RJD सांसद मनोज झा, भड़क उठे अमित शाह

कश्मीर पर ऐसा क्या बोले RJD सांसद मनोज झा, भड़क उठे अमित शाह ,
' RJD सांसद मनोज झा, भड़क उठे अमित शाह

20 जुलाई, 2023 को जम्मू-कश्मीर पुनर्वास अधिनियम बिल पर चर्चा हो रही थी। इस दौरान राजद के सांसद मनोज झा ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद सदन और सरकार की जिम्मेदारी बढ़ गई है। उन्होंने सदन में कहा कि "यहाँ कश्मीर का कोई मतलब नहीं है।"


अनुच्छेद 370,RJD सांसद मनोज झा, भड़क उठे अमित शाह
इस बयान पर गृह मंत्री अमित शाह भड़क गए और उन्होंने मनोज झा को जवाब दिया। उन्होंने कहा कि "कश्मीर का कोई मतलब नहीं है, ये क्या बात है? कश्मीर तो भारत का सिद्धांत है।" अमित शाह ने कहा कि "कश्मीर के लोग भारत के साथ हैं और वे हमेशा भारत के साथ रहेंगे।"
मनोज झा ने अमित शाह के जवाब में कहा, ''मैंने कहा कि यहां कश्मीर का कोई प्रतिनिधि नहीं है.'' उन्होंने कहा कि "जम्मू कश्मीर पुनर्स्थापन अधिनियम विधेयक में कश्मीरियों की कोई भागीदारी नहीं है।"
इस विवाद के बाद मनोज झा और अमित शाह के बीच बारिश हो गई। इंस्टिट्यूट इंस्टिट्यूशन ने सरकार पर आरोप लगाया कि वह कश्मीरियों के साथ विश्वास कर रही है।
मनोज झा की मुख्य दलील यह थी कि जम्मू-कश्मीर पुनर्स्थापन अधिनियम विधेयक में कश्मीरियों की कोई भागीदारी नहीं है। इस बिल के अंतर्गत जम्मू कश्मीर को दो केंद्र उपयोग, जम्मू कश्मीर और अशांति में विभाजित किया गया है। इस बिल को लेकर कश्मीर में काफी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं।
मनोज झा का कहना है कि इस बिल से कश्मीरियों के अधिकारों का हनन हुआ है। उन्होंने कहा कि कश्मीरियों को इस बिल पर अपना राय देने का अधिकार मिलना चाह

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ