Hot Posts

6/recent/ticker-posts

IND VS AFG: भारत के होनहार ऑल राउंडर शिवम दुबे पड़े सब पर भारी.

 

शिवम दुबे 

भारत के होनहार ऑल राउंडर शिवम दुबे  पड़े सब पर भारी।

भारत बनाम अफगानिस्तान मैच कल खेले गए पहले T20 मैच के बाद भारत के  ऑलराउंडर शिवम दुबे ने मैच के बाद कही  जोरदार बात स्वयं दुबे ने कहा कि मैं जानता हूं .कि T20 में किस तरह बल्लेबाजी करता हूं .मैं जानता हूं मैं बड़े छक्के भी मार सकता हूं. तभी तो मैं किसी भी समय पर रन बना सकता हूं .

भारतभारत बनाम अफगानिस्तान पहले T20 में भारतीय टीम को जीत दिलाने वाले हमारे शिवम दुबे ने कमाल का खेल दिखाए .पहले बॉलिंग करते हुए फिर बल्लेबाजी में तो देश का दिल जीत लिया. पूरे  मैच को अपने दम पर जीता दिया. हमारे शिवम दुबे ने कल खेले गए मैच में मोहाली के मैदान पर पहले मात्र 2 ओवर में 9 रन खर्च किए .और अफगानिस्तान के कप्तान इब्राहिम जादरान  का विकेट लिया .और बाद में बल्लेबाजी करते हुए मात्र 40 गेंद में 60 रनों की नाबाद पारी खेल खली . इस मैच में शिवम दुबे ने अपने T20 करियर का दूसराअर्धशतक शतक लगाया.

शिवम दुबे को दिया गया मैन ऑफ द मैच

भारत बनाम अफगानिस्तान पहले T20 मैच में भारत के जीत के हीरो रहे शिवम दुबे ने जोरदार खेल का प्रदर्शन दिखाया . उन्होंने इस ऑलराउंडर प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.

 शिवम दुबे ने खेली  कमल की पारी

भारत बनाम अफगानिस्तान पहले T20 मैच में शिवम दुबे ने पहले गेंदबाजी में दिखाया अपना दम, उन्होंने मात्र दो ओवर  देकर 9रन  खर्च किए .फिर बल्लेबाजी में 40 गेंद पर 60 रनों की नबाद पारी खली.

इस मैच में अफगानिस्तान  टीम का प्रदर्शन

भारत बनाम अफगानिस्तान पहला t20 मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत काफी धीमी रही .सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लास गुरबाज ने 23 रन और कप्तान इब्राहिम जादरान  25 रन बनाकर आउट हो गए. इन दोनों का स्ट्राइक रेट 115 से भी काम का था. उसके बाद आए अजमतुलाह ने रनों की रफ्तार बढ़ाने की कोशिश की .उन्होंने 29 रनों की पारी खेली. अफगानिस्तान के चौथे बल्लेबाज मोहम्मद नबी ने अंत में आकर 27 गंदों में 42 रनों की पारी खेली. वह अफगानिस्तान टीम के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने.

भारतीय टीम का प्रदर्शन 

(कप्तान )रोहित शर्मा-०० ,रन

शुभमन गिल। -23

शिवम दुबे -60

तिलक वर्मा-26

जितेश शर्मा-31

रिंकूरिंकू सिंह-16*


इसके  बाद भारत बनाम अफगानिस्तान का दूसरा T20 मैच इंदौर में 14 जनवरी को खेला जाएगा.


और पढ़ें...राशिद खान: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले अफगानिस्तान को मिला बड़ा झटका, टीम से बाहर हुए ये स्टार खिलाड़ी




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ