Hot Posts

6/recent/ticker-posts

IND VS ENG:विराट कोहली ,इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्यों नहीं खेल रहे हैं, जाने कारण

 IND VS ENG: विराट कोहली ,इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्यों नहीं खेल रहे हैं, जाने कारण

IND VS ENG:विराट कोहली ,इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्यों नहीं खेल रहे हैं, जाने कारण
विराट कोहली इमेज सोर्स सोशल मीडिया


VIRAT KOHLI ने निजी करणों  का हवाला देते हुए अपना नाम वापस ले लिया हैं. विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले टेस्ट सीरीज के दो शुरुआती मैचो से बाहर हो गए हैं. 


भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे। बीसीसीआई ने सोमवार को बताया कि कोहली ने निजी कारणों के चलते अपने नाम वापस लेने का फैसला लिया  है। हालांकि, कोहली के रिप्लेसमेंट का फिलहाल ऐलान नहीं किया गया है।


India VS England : सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच 25 जनवरी से खेला जाएगा. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों  की सीरीज  खेली जानी हैं|

नंबर 4 पर किंग कोहली की जगह कौन लेगा, इसकी चर्चा भी तेजी से हो रही है। हालांकि, बीसीसीआई ने कोहली के रिप्लेसमेंट का अभी तक कोई एलान नहीं किया है। ऐसे में इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं .उन दो खिलाड़ियों के नाम, जो विराट कोहली की जगह ले सकते हैं?

IND vs ENG Test: Virat Kohli  रिप्लेसमेंट

IND VS ENG:विराट कोहली ,इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्यों नहीं खेल रहे हैं, जाने कारण
रजत पाटीदार

रजत पाटीदार का नाम लिस्ट में पहले नंबर पर है. वनडे टीम में पिछले कई सालों से जगह मिलती नजर आई है .रजत पाटीदार ने हाल ही के दिनों में इंडिया A  बनाम इंग्लैंड लाइंस के मैच में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया था.

रजत पाटीदार ने आज तक 45 की औसत से फर्स्ट क्लास में 151 और 111 रनों की परी पिछले दो मैचों  में खेली है।  लगता है विराट कोहली की जगह उनको   टीम में शामिल किया जा सकता है|


सरफराज खान ( Sarfaraz Khan) 

IND VS ENG:विराट कोहली ,इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट क्यों नहीं खेल रहे हैं, जाने कारण
Sarfaraz Khan 


बीसीसीआई की लिस्ट में दूसरे नंबर पर सरफराज खान का नाम है. इन्होंने इंडिया ए ही तरफ से दो मैचो में 96 और 55 रनों की धमाकेदार पारी खेली हैं.  सरफराज खान लगातार शानदार खेल का प्रदर्शन कर भारत की  टेस्ट टीम में जगह पाने कि कोशिश कर रहे हैं.
हाल ही में खेली गई रणजी ट्रॉफी के पिछले टीम एडिशन में उनका औसत 154 / 122 और 91 का रहा हैं.  हमें  उम्मीद है कि सरफराज खान को विराट कोहली का रिप्लेसमेंट बनाया जा सकता है। 


कोहली के हटने के बाद इंग्लैंड सीरीज के दो टेस्ट के लिए भारतीय स्क्वॉडः



रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), आवेश खान, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ