Hot Posts

6/recent/ticker-posts

covid& Cricket: क्या करोना की वजह से फिर रुक जाएगा IPL 2024

covid& Cricket: क्या करोना की वजह से फिर रुक जाएगा IPL 2024

covid 19: भारत और दुनिया में covid के मामले लगातार बढ़ रहे हैं इसे देखते हुए क्रिकेट फैंस के मन में बड़े सवाल उठ रहे हैं कि अब क्या इसका असर क्रिकेट पर भी पड़ेगा.

covid का क्रिकेट पर क्या असर होगा

कोरोना एक बार फिर लोगों को डरने लगा है भारत और दुनिया मैं पिछले कुछ हफ्तों में इसका  फिर पढ़ने लगा है . WHO की रिपोर्ट कि मुताबिक दुनिया में पिछले 1 महीने में COVID  मामलों की संख्या में 52 % का इजाफा हुआ है हर जगह  इस मामले को लेकर अब सरकारी और प्रशासन एक्शन में आ गए है.

क्या दुनिया को फिर से lockdown का सामना करना होगा?

 हैं . भारत में हर दिन कई मामले सामने आ रहे हैं फिलहाल भारत में एक्टिव मरीजों की संख्या 4000 का आंकड़ा पार कर चुकी

क्या फिर से दुनिया को लॉकडाउन का सामना करना पड़ेगा बढ़ते मामलों को देख चर्चा तेज हो गई है या कुछ प्रतिबंधों के जरिए COVID के प्रभाव बढ़ते प्रभाव को रोकने की योजना बनेगी क्या इंटरनेशनल क्रिकेट कार्यक्रम आईपीएल जैसे टूर्नामेंट रद्द हो सकते हैं इसका जवाब अभी फिलहाल देना मुश्किल है.

पिछले लॉकडाउन में COVID के साथ ही चल रही थी खेल की गतिविधियां

पिछली बार जब भारत में कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर था तब भी देखा गया था कि पहले लहर के मुकाबले शक्ति बेहद कम थी लोगों से सतर्कता और सावधानी बरतने को कहा गया था और बाजार और सड़कों से मैं निकलने को भी कहा जा रहा था लेकिन खेल गतिविधियों में भी खाली स्टेडियम में बाकायदा फिर से शुरू कर दी थी ऐसे में किसी भी तरह से इंटरनेशनल क्रिकेट और आईपीएल जैसे टूर्नामेंट को रोकना की संभावना नहीं बनती.
अब दुनिया के पास COVID से निपटने के लिए पहले से बेहतर है तैयारी

अब दुनिया भर में ज्यादातर लोग COVID  से बचने के लिए वैक्सीन लगवा चुके हैं ऐसे मैं  पहले की तरफ covid का प्रकोप को देखने  नहीं  मिल सकता है नहीं लॉकडाउन या किसी भी तरह की खेल  में विराम लग सकता है अब देश और दुनिया में COVID से निपटने के लिए पहले से काफी अच्छी तैयारी भी है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ