Hot Posts

6/recent/ticker-posts

Champawat News: चंपावत में बहुत जल्द शुरू होगी हेली सेवा

 Champawat News: चंपावत में बहुत जल्द शुरू होगी हेली सेवा

Champawat News: चंपावत में बहुत जल्द शुरू होगी हेली सेवा
Champawat News:


Champawat : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के प्रतिनिधित्व वाले चंपावत जिले मैं पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हेली सेवा विकसित किए जाने का कार्य बहुत चल शुरू किया जाएगा.

इसके लिए जिले को हेली सेवा  से जोड़ने के लिए विभिन्न स्थानों पर हेली हेलीपोर्ट और हेलीपैड का निर्माण किया जाने लगा है. चंपावत के कुलेटी  के अलावा लोहाघाट विधानसभा क्षेत्र में सुप्रसिद्ध पर्यटक स्थल   एवटमाउंट  में हेलीपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है.


दोनों हेलीकॉप्टर को पर्यटन विभाग के सहयोग से बनाए जा रहे हैं

अंतिम चरण में पहुंच चुका है  हेलीपोर्ट का कार्य पर्यटन विकास अधिकारी अरविंद गोड ने कहा हैं. कि  एवटमाउंट  क्षेत्र के हेली सेवा से जुड़ने से पर्यटक हेलीकॉप्टर के जरिए क्षेत्र में अधिक  आएंगे, इस क्षेत्र के पर्यटन को काफी बढ़ावा मिलेगा.


हल्द्वानी हेली सेवाएं संचालित करने की कवायत तेज

Champawat जिला मुख्यालय की सर्किट हाउस में बने हेलीपोर्ट से हल्द्वानी की हेली सेवाएं जल्द शुरू करने की कवायत  तेज हो गई है.

रूट  निर्धारण और किराए तय करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. DM नवीनीत पांडे और नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों की बैठक के बाद लिया गया यह निर्णय.

यह हेली सेवाएं संचालित एवटमाउंट  हेलीपोर्ट का निर्माण कार्य पूरा होने के बाद राज्य सरकार की ओर से संचालित की जाएंगी. 


चंपावत DM नवनीत पांडे ने  कहा कि चंपावत से हल्द्वानी के गोलापुर के लिए हेली सेवा शुरू करने की तैयारी तेजी से की जा रही है. और एवं एवटमाउंट से भी हेली सेवा शुरू की जाएगी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ