Hot Posts

6/recent/ticker-posts

ranji trophy: रणजी खिलाड़ी की सैलरी कौन कमाता है सबसे ज्यादा पैसा?

रणजी खिलाड़ी की सैलरी :कौन कमाता है सबसे ज्यादा पैसा?
रिंकू सिंह फोटो सोशल मीडिया

 रणजी खिलाड़ी की सैलरी: कौन कमाता है सबसे ज्यादा पैसा?

रणजी ट्रॉफी खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी अक्सर अपने खेल के स्तर, उनके अनुभव, और उनके खेल के दौरान की प्रदर्शन के आधार पर निर्धारित होती है। सबसे ज्यादा पैसा कमाने वाले खिलाड़ियों में विभिन्न फॉर्मेट्स के क्रिकेट के स्टार्स शामिल हो सकते हैं, जैसे कि वनडे और टेस्ट क्रिकेट के महान बैट्समेन और गेंदबाज।


हालांकि, इस जानकारी का तत्काल और सटीक अद्यतितन नहीं हो सकता, क्योंकि खिलाड़ियों की सैलरी को समय-समय पर बदला जाता है .और यह बोर्ड और क्रिकेट आर्गेनाइजेशन्स की नीतियों पर भी निर्भर करता है।


क्रिकेटरों की सैलरी का मुख्य स्रोत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट होता है, जहां वे बोर्ड अनुसार फिक्स्ड सैलरी, मैच फीस, बोनस और अन्य आयों से पैसे कमाते हैं। इसके अलावा, उनकी अन्य आय स्रोतों में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जैसे टूर्नामेंट्स, अनुबंध, और विज्ञापन शामिल हो सकते हैं।

तो चलिए आगे जानते हैं कितना कमाते हैं रणजी खिलाड़ी.


रणजी में नए खिलाड़ी भी कमाते हैं लाखों में.

दरअसल बीसीसीआई ने कुछ समय पहले ही रणजी ट्रॉफी में फीस में बढ़ोतरी की है. ताकि इस लिग को खेलने वाले खिलाड़ी भी अच्छी कमाई कर सके, आज अगर आप रणजी प्लेयर की बात करें तो लाखों की कमाई करते हैं .रणजी प्लेयर एक दिन के 60000 रू कमाते हैं।. खिलाड़ी बीसीसीआई के नए सैलरी नियम के अनुसार जो रणजी खिलाड़ी 40 से ज्यादा रणजी मैच खेल चुका है.अब उसे 1 दिन के हिसाब से ₹60000 मिलते हैं. माननीय प्रमुख  प्लेयर एक मैच से ढाई लाख रुपए कमाता हैं. 
जैसे 21 से 40 मैच खेल चुके खिलाड़ी को ₹50000 दिन के तथा जूनियर और नए खिलाड़ी को ₹40000 प्रतिदिन के हिसाब से मिलते हैं.समझो एक मैच खेलने की फीस डेढ़ लाख रुपए होती हैं.

       
रणजी खिलाड़ी की सैलरी :कौन कमाता है सबसे ज्यादा पैसा?
अजय जडेजा और साथी खिलाड़ी फोटो सोशल मीडिया



क्रिकेट में बना सकते हैं अच्छा भविष्य.

मानलो को कोई क्रिकेट खिलाड़ी 10 रणजी मैच खेल जाता हैं. तो वह एक ही सीजन में करोड़ों रुपए कमा लेता हैं. बस यही कारण हैं. कि क्रिकेट को अपने सफल भविष्य के लिए सफल चुनाव मानते हैं।.

एक साल में कितने रणजी मैच होते हैं?


भारत में घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट का सबसे बड़ा टूर्नामेंट में से एक रणजी ट्रॉफी जो इस साल 2024 में 5 जनवरी से शुरू हुआ था.इसलिए इस खेल का सबको बड़े बेसब्री से इंतजार रहता हैं. क्योंकि सबसे ज्यादा खिलाड़ी इस मैच  मैं अपनी किस्मत आजमाते हैं।. सबसे पहले भारतीय टीम में जगह फिर आईपीएल में जगह पाने के लिए टीम में धुआंधार खेलते हैं खिलाड़ीयों.

साल 2024 रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में कुल 38 टीमे  में भाग लेंगे. दो समूह में हैं. एलिट और प्लेट दो भाग में भाग देंगे.

10 हफ्तों तक चलेगा या टूर्नामेंट इस लीग में कुल 48 मैच खेजाएंगे,


एक साल में कितने रणजी मैच होते हैं?
भुवनेश्वर कुमार फोटो सोशल मीडिया


रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट का फॉर्मेट क्या है.

रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट में दो ग्रुप होते हैं.एक एलीट और दूसरा प्लेट ग्रुप होता हैं. जिसमें एलीट ग्रुप में 32 टीमे और पहले ग्रुप में  6 में होगी.32 टीमों को 8-8 के चार ग्रुप में बांटा गया है .हर टीम में 7 लीग मैच खेलेंगे ,तथा प्रत्येक ग्रुप से टॉप 2 टीमे  क्वार्टर फाइनल के लिए चुनी जाएंगी.  दूसरा प्लेट ग्रुप की सभी 6टीमें आपस में एक-एक बार खेल कर, कुल पांच लिग मैच खेलेंगे. इनमें जिसको सबसे ज्यादा अंक मिलेंगे उसमें से चार टीम में सेमीफाइनल तक जाएंगे ,उसके बाद फाइनल होगा?



Dhruv Jurel: एक समय ऐसा था ,पिता ने लिया था कर्ज, मां ने सोने की चेन बेच क्रिकेट किट दिलाई

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ